आखिर कौन है ये SK Garg. इसका बाबा रामदेव और राजीव दीक्षित से क्या संबंध है

43256

मित्रो S.K Garg पतंजलि योगपीठ के ट्रस्टी है ,पतंजलि योगपीठ मे इन्होने कई करोड़ रूपये लगा रखे है ,और ये आस्था चैनल के डाइरेक्टर भी है इनकी एक निजी कंपनी भी है जिसका नाम है Eldeco housing & industries ltd ये Eldeco कंपनी करोड़ो रूपये के फ्लैट बनाकर बेचती है ,SK garg की ये कंपनी Share Market मे भी रेजिस्टर है । अब आते है मूल विषय पर ।

भारत के स्वाभिमान को जागृत करने और 2014 मे एक नया राजनीतिक विकल्प देने के लिए राजीव भाई ने बाबा रामदेव के साथ मिलकर भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की स्थापना की, बाबा के मंच पर राजीव भाई के राष्ट्रप्रेम के आग उगलते व्याख्यानों का दौर शुरू हुआ ,जिसने पूरे देश मे हरकंप मचा दिया , और परिणाम ये है हुआ मात्र डेढ़ वर्ष के भीतर 3 लाख लोग 1100 रु प्रति व्यक्ति आजीवन सदस्यता फीस देकर भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के साथ जुड़ गये ।

इनके अतिरिक्त अन्य लोगो ने भी राजीव भाई से प्रभावित होकर राष्ट्रहित के लिए बहुत धन दिया ,राजीव भाई की वाणी का तेज इतने लोगो को भारत स्वाभिमान ट्रस्ट का खींच लाया कि एक अनुमान के अनुसार उन दिनो भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के पास 110 करोड़ की राशि एकत्रित हो गई और लाखो सदस्य हो गये । राजीव भाई के औडियो -विडियो करवाने बाद शायद बाबा के लिए राजीव भाई की कोई उपयोगिता नहीं बची । राजीव भाई ने जब 110 करोड़ रु राष्ट्रहित मे खर्च करने का बाबा पर दबाव बनाया तो उस पैसे का कोई हिसाब नहीं दिया गया ।

आज भी ये प्रश्न ऐसे ही बना ,कि आखिर भारत स्वाभिमान ट्रस्ट ने राजीव भाई को मंच पर लाकर उनके व्याख्यान करवा कर जो 110 करोड़ रु एकत्रित किए वो कहाँ गये ?? और जैसा की आप जानते है उसके बाद राजीव भाई की मृत्यु (?) 30 नवंबर 2010 को हो गई । आश्चर्य कि बात ये है उसके अगले ही वर्ष पतंजलि योगपीठ के ट्रस्टी SK garg की कंपनी को इंग्लैंड की संसद मे सम्मानित किया जाता है । इसमे और भी ज्यादा आश्चर्य की बात ये है इस SK garg की इस कंपनी को इससे पूर्व कभी भी विदेश मे सम्मानित नहीं किया गया। सबूत के तौर पर इनकी कंपनी की एनुअल रिपोर्ट में पेज न. 7 पर देख सकते हो जो पोस्ट के अंत में दी गई है

राजीव भाई के पास उन सब लूट के दस्तावेज थे जो अंग्रेजो ने 350 वर्ष भारत में की थी वो सब दस्तावेज अंग्रेजी सरकार के ही पार्लियामेंट के रिकॉर्ड थे. राजीव भाई 2014 के बाद सरकार की तरफ से उनको लेकर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस में जाने वाले थे. जिससे ब्रिटिश सरकार को या तो वो सब लूटा हुआ सोना चांदी वापिस देना पढता या उनको उनकी पार्लियामेंट के रिकार्ड्स को झूठा साबित करना पड़ता. जो वो कर नहीं सकते थे. अगर ब्रिटिश सरकार को वो सब लूट का सामान वापिस देना पढ़ जाता तो इंग्लैंड भिखारी हो जाता ओर बहुत बड़े कर्जे में डूब जाता क्योकि उन्होंने जितना हमारे यहाँ से लूटा था उसकी इस वक़्त वैल्यू बहुत ज्यादा है अकेला लार्ड कलाइव 350 पानी के जहाज सोने के भरकर लेकर गया था. इसके जैसे ही बहुत से अंग्रेज भारत आए ओर भारत को लूटकर ले गए थे

यहाँ क्लिक करके एनुअल रिपोर्ट डाउनलोड करे >>

राजीव भाई की मृत्यु से जुडे कुछ सवाल !!

  • किसके आदेश पर ये प्रचारित किया गया ? कि राजीव भाई की मृत्यु दिल का दौरा पडने से हुयी है ?
  • 29 नवंबर दोपहर 2 बजे बेमेतरा से निकलने के पश्चात जब उनको गैस की समस्या हुए और रात 2 बजे जब उनको मृत घोषित किया गया इसके बीच मे पूरे 12 घंटे का समय था 12 घंटे मे मात्र एक गैस की समस्या का समाधान नहीं हो पाया ??
  • आखिर पोस्ट मार्टम करवाने मे क्या तकलीफ थी ??
  • राजीव भाई का फोन जो हमेशा आन रहता था उस 2 बजे बाद बंद क्यों था ??
  • राजीव भाई के पास एक थैला रहता था जिसमे वो हमेशा आयुर्वेदिक, होमियोपैथी दवाएं रखते थे वो थैला खाली क्यों था ??
  • 30 नवंबर को जब उनको पतंजलि योगपीठ मे अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था उनके मुंह और नाक से क्या टपक रहा था उनके सिर को माथे से लेकर पीछे तक काले रंग के पालिथीन से क्यूँ ढका था ?
  • राजीव भाई की अंतिम विडियो जो आस्था चैनल पर दिखाई गई तो उसको एडिट कर चेहरे का रंग सफेद कर क्यों दिखाया गया ?? अगर किसी के मन को चोर नहीं था तो विडियो एडिट करने की क्या जरूरत थी ??
  • अंत पोस्टमार्टम ना होने के कारण उनकी मृत्यु आजतक एक रहस्य ही बन कर रह गई !!
  • राजीव भाई के कई समर्थक उनके जाने के बाद बाबा रामदेव से काफी खफा है क्योंकि बाबा रामदेव अपने एक व्याख्यान मे कहा कि राजीव भाई को हार्ट ब्लोकेज था, शुगर की समस्या थी, बी.पी. भी था राजीव भाई पतंजलि योगपीठ की बनी दवा मधुनाशनी खाते थे ! जबकि राजीव भाई खुद अपने एक व्याख्यान मे बता रहे हैं कि उनका शुगर, बीपी, कोलेस्ट्रोल सब नार्मल है !! वे पिछले 20 साल से डॉक्टर के पास नहीं गए ! और अगले 15 साल तक जाने की संभावना नहीं !!
  • और राजीव भाई के चाहने वालो का कहना है कि हम कुछ देर के लिए राजीव भाई की मृत्यु पर प्रश्न नहीं उठाते लेकिन हमको एक बात समझ नहीं आती कि पतंजलि योगपीठ वालों ने राजीव भाई की मृत्यु के बाद उनको तिरस्कृत करना क्यों शुरू कर दिया ??
  • मंचो के पीछे उनकी फोटो क्यों नहीं लगाई जाती ??
  • आस्था चैनल पर उनके व्याख्यान दिखाने क्यों बंद कर दिये गए ?? कभी साल अगर उनकी पुण्यतिथि पर व्याख्यान दिखाये भी जाते है तो वो भी 2-3 घंटे के व्याख्यान को काट काट कर एक घंटे का बनाकर दिखा दिया जाता है !!
  • इसके अतिरिक्त उनके कुछ समर्थक कहते हैं कि भारत स्वाभिमान आंदोलन की स्थापना जिस उदेश्य के लिए हुए थी राजीव भाई की मृत्यु के बाबा रामदेव उस राह हट क्यों गए ?
  • राजीव भाई और बाबा खुद कहते थे कि सब राजनीतिक पार्टियां एक जैसी है हम 2014 मे अच्छे लोगो को आगे लाकर एक नया राजनीतिक विकल्प देंगे ! लेकिन राजीव भाई की मृत्यु के बाद बाबा रामदेव ने भारत स्वाभिमान के आंदोलन की दिशा बदल दी और राजीव की सोच के विरुद्ध आज वो भाजपा सरकार का समर्थन कर रहें !! इसलिए बहुत से राजीव भाई के चाहने वाले भारत स्वाभिमान से हट कर अपने अपने स्तर पर राजीव भाई का प्रचार करने मे लगे हैं !!
  • राजीव भाई ने अपने पूरे जीवन मे देश भर मे घूम घूम कर 5000 से ज्यादा व्याख्यान दिये! सन 2005 तक वह भारत के पूर्व से पश्चिम उत्तर से दक्षिण चार बार भ्रमण कर चुके थे !! उन्होने विदेशी कंपनियो की नाक मे दम कर रखा था !
  • भारत के किसी भी मीडिया चैनल ने उनको दिखाने का साहस नहीं किया !! क्योकि वह देश से जुडे ऐसे मुद्दो पर बात करते थे की एक बार लोग सुन ले तो देश मे 1857 से बडी क्रांति हो जाती ! वह ऐसे ओजस्वी वक्ता थे जिनकी वाणी पर माँ सरस्वती साक्षात निवास करती थी। जब वे बोलते थे तो स्रोता घण्टों मन्त्र-मुग्ध होकर उनको सुना करते थे ! 30 नवम्बर 1967 को जन्मे और 30 नवंबर 2010 को ही संसार छोडने वाले ज्ञान के महासागर श्री राजीव दीक्षित जी आज केवल आवाज के रूप मे हम सबके बीच जिंदा है उनके जाने के बाद भी उनकी आवाज आज देश के लाखो करोडो लोगो का मार्गदर्शन कर रही है और भारत को भारत की मान्यताओं के आधार पर खडा करने आखिरी उम्मीद बनी हुई है !

राजीव भाई को शत शत नमन !!