साइलेंट किलर ये हैं 3 सफेद चीजें, इन्हें अवॉइड करे या कम खाए

27551

नमक और शक्कर से खाने का स्वाद जरूर बढ़ता है लेकिन कई स्टडीज में यह प्रूव हो चुका है कि इनकी ज्यादा मात्रा कई लाइफस्टाइल रिलेटेड बीमारियों की वजह बन रही है। इसी वजह से इन्हें साइलेंट किलर कहा जाने लगा है। इन दोनों के साथ ही अब चावल को भी हेल्थ के लिए काफी नुकसानदायक बताया जा रहा है।

ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित एक स्टडी के अनुसार ज्यादा सफेद चावल खाने से डायबिटीज का खतरा बढ़ जाता है। डॉ. नम्रता तिवारी बता रही हैं कि इन 3 सफेद चीजों से हमें कौन-कौन सी हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती है।

आखिर क्यों नमक कम खाए >> ये आयोडीन युक्त सफ़ेद नमक खाना बंद कर दे ये जहर के समान है और सेंध नमक खाना शुरू कर दे क्योकि सेंधा नमक शरीर मे 97 पोषक तत्वो की कमी को पूरा करता है ! इन पोषक तत्वो की कमी ना पूरी होने के कारण ही लकवे (paralysis ) का अटैक आने का सबसे बढ़ा जोखिम होता है ! जबकि समुद्री नमक से सिर्फ शरीर को 4 पोषक तत्व मिलते है ! और बीमारिया जरूर साथ मे मिल जाती है ! राजीव भाई तो यहाँ तक कहते है कि अगर आपके 2 बच्चे है तो एक बच्चे को 11 साल तक समुद्री नमक पर पाल के देखो और दूसरे को सेंधा नमक पर !! उनके शारीरिक और मानसिक परिवर्तन देख आपको खुद पर खुद अंदाजा हो जाएगा ! कि ये समुद्री नमक कितना हानिकारक है और सेंधा कितना फायदेमंद !

दुनिया के 56 देशों ने अतिरिक्त आओडीन युक्त नमक 40 साल पहले ban कर दिया अमेरिका मे नहीं है जर्मनी मे नहीं है फ्रांस मे नहीं, डेन्मार्क मे नहीं, यही बेचा जा रहा है डेन्मार्क की सरकार ने 1956 मे आओडीन युक्त नमक बैन कर दिया क्यों ?? उनकी सरकार ने कहा हमने मे आओडीन युक्त नमक खिलाया !(1940 से 1956 तक ) अधिकांश लोग नपुंसक हो गए ! जनसंख्या इतनी कम हो गई कि देश के खत्म होने का खतरा हो गया ! उनके वैज्ञानिको ने कहा कि आओडीन युक्त नमक बंद करवाओ तो उन्होने बैन लगाया !

white poison salt 1

नमक के बारे में ये भी जाने >>

white poison SALT 2

आखिर क्यों शक्कर कम खाए >>

white poison SUGAR 1

शक्कर के बारे में ये भी जाने >>

white poison SUGAR 2

आखिर क्यों चावल कम खाए >>

white poison RICE 1

सारी जानकारी लिख पाना असंभव है ये विडियो देखिए >>

Source-Bhaskar

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो जन-जागरण के लिए इसे अपने  Whatsapp और  Facebook पर शेयर करें