सिगरेट पीने वाले चेहरे पर जरुर लगाएं ये चीजें

894

सिगरेट के बारे में बात करें तो यह न केवल आपके शरीर को नुकसान करती है बल्कि यह आपके सामाजिक स्तर को भी गलत तरीके से लोगो के सामने पेश करती है कुछ बुजुर्ग लोग आपको बिगड़ा हुआ या फिर दूसरे किसी उपाधि से भी सम्मानित कर सकते है. सिगरेट आपको समय से पहले बूढा बना सकती है क्योंकि यह आपकी स्किन को भी नुकसान करती है और उसे सख्त कर देती है और आपके चेहरे पर भी झुर्रियां दिखनी शुरू हो जाती है. अगर आप सिगरेट नही छोड़ सकते तो आपके लिए कुछ पेस्ट हैं जो चेहरे पर जरुर लगाएं जिससे आपकी स्किन समय से पहले बूढी नही होगी या यूँ खें की ग्लो बना रहेगा.

सिगरेट पीने वाले चेहरे पर लगाएं ये चीज >>

दो चम्मच शहद और चार चम्मच मिल्क पाउडर गुनगुने पानी में मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर दस मिनट बाद चेहरा धो लें. त्वचा में कसावट आएगी.

कुछ लोग साबुन से चेहरा धोते हैं इसलिए समय से पहले झुरियां आने लगती हैं. पुरुषों के लिए भी मार्किट में फेसवाश अवेलेबल होते हैं, इसलिए वाही यूज करें.

पके हुए केले का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और आधा घंटे बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. इससे फाइन लाइन्स और झुरियों में कमी आती है.

पपीते में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं और दस मिनट के बाद चेहरा क्लीन कर लें. कुछ दिनों तक ऐसा नियमित रूप से करें. फायदा दिखने लगेगा.

चेहरे पर अलोवेरा जेल लगाएं. इसमें मैलिक एसिड होता है जिससे स्किन का लचीलापन बढ़ता है और झुरियां कम होती है.

किसे अदरक में एक चम्मच शहद मिलाकर रोज सुबह सेवन करें. इससे कोलेजन की ब्रेकडाउन प्रोसेस स्लो होती हैं. इससे फाइन लाइन और झुरियां नही आती.

कच्चे दूध में रातभर बादाम भिगोकर रखें. सुबह इसका छिलका निकालकर ग्राइंड कर लें. इसका गाढ़ा पेस्ट बनाकर आधा घंटा चेहरे पर लगाएं. गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

ओलिव आयल से चेहरे की मसाज करें. इसमें विटामिन ए और ई होता है. जो स्किन को तिते करने के लिए जरुरी है जो स्किन को टाइट करने के लिए जरुरी है. इससे स्किन हेल्दी भी बनती है.

नीम्बू में सिट्रिक एसिड होता है. इसे दही या शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. स्किन की डेड सेल्स से निजात मिलती है और नई सेल्स ग्रोथ करती है. यह टैनिंग भी दूर करती है.