सोने से पहले पीयेंगे ये ड्रिंक्स , तो बहुत तेजी से होगा वजन कम

891

पतले होने और मोटापा कम करने के लिए अक्सर लोग डाइटिंग करते हैं और ये सोचकर भूखे रहते हैं कि डाइटिंग करने से उनका मोटापा कम होने लगेगा, लेकिन पतला होने का ये तरीका सही नही है क्योंकि जब आप डाइटिंग करना छोड़ देंगे तो आपका वजन पहले ज्यादा अधिक हो जाएगा.

भूखा रहने से पेट में एसिडिटी बनना शुरू हो जाती है और जो शरीर में कई तरह के रोगों को उत्पन्न करता है. इसलिए भूखा न रहे बल्कि अपना खान पान का तरीका बदलें या ऐसा खान-पान बंद कर दीजिए जिससे मोटापा आता है. हम आपको कुछ ऐसे ही जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको पीने से फैट बर्न होने लगती हैं.

वजन कम करने के लिए सोने से पहले पीएं ये ड्रिंक्स >>

अलोवेरा जूस – यह बॉडी में फ्री रेडिकल्स की ग्रोथ को कम करते हैं जिससे पेट कम होने में मदद मिलती है.

हरे धनिये का जूस – इसे पीने से बॉडी के टोक्सिंस दूर होते हैं और पेट जल्दी कम होता है.

दालचीनी की चाय – एक कप दालचीनी की चाय में 2 कैलोरी होती है. इसे पीने से वेट लॉस की प्रोसेस तेज होती है और वजन जल्दी कम होने लगता है.

खीरे का रस – इसमें एंटीऑक्सीडेंटस और एंटी इन्फ्लेमेट्री गुण होते हैं जो पेट की चर्बी कम करते हैं.

नीम्बू पानी – यह बॉडी के टोक्सिंस दूर करता है. जिससे फैट बर्न होने लगता है. इससे पेट पर जमा चर्बी कम हो जाती है.

आजवाइन का पानी – यह बॉडी का मेटाबोलिज्म बढाकर कम करने में मदद करता है.

ग्रीन टी – इसमें एंटीऑक्सीडेंटस और कैटेचिंस होते हैं जो मेटाबोलिज्म को इम्प्रूव करते हैं और पेट की चर्बी कम करने में मदद करते हैं.

पाइनएप्पल और अदरक का जूस – ये दोनों फ़ूड मेटाबोलिज्म को ठीक रखते हैं और फेट्स बर्न करते में मदद करते हैं. इसमें विटामिन  C  होता है जिससे बॉडी को भरपूर एनर्जी मिलती है.

आयुर्वेदिक तरीका >>

मोटापा कम करने के लिए आयुर्वेद में कहा गया है कि सुबह उठते ही गर्म पानी पीए, चाहे प्यास लगी हो या नही. कम से कम 2 गिलास तो जरुर पीया और उसको पीने का तरीका महत्वपूर्ण बताया गया है. पानी को हमेशा चुस्कियां लेकर ही पीना चाहिए मतलब सिप सिप करके पानी पीयें. गटागट करके पानी पीने से शरीर में कई तरह के रोग पैदा होते हैं.

सुबह उठते ही लगातार 3 महीने तक लौकी का जूस पीए यह बहुत तेजी से फैट बर्न करता है.

विडियो देखें >>