कच्चे दूध में छुपा है सुंदर त्वचा का राज ! जानिए कैसे करे इस्तेमाल

4299

प्रकृति ने ऐसी कई चीजें हमें उपहार स्वरूप दी है जिसकी इस बहुमुल्य अनमोल धरा को कोई पहचान नहीं पाया। आज हम अपनी इच्छापूर्ति के लिये बाहर की जगमगाती चीजों को पाने के लिए भागदौड़ कर रहे है और प्राकृतिक चीजों से विमुख हो उसका उपहास भी करते है। और इस बात से अज्ञान भौतिक चीजों का उपयोग कर संतुष्टि प्राप्त कर रहे है। पर इन प्राकृतिक चिजों में ऐसे क्या है जरूरी राज… जिसके बारे में हम अज्ञान है।

आज हम आपको इन्हीं बातों से अवगत करा रहे है जो घर पर रहने के बाद भी आप अपने शरीर के लिए या त्वचा के रोगों को दूर करने लिए मंहगी से मंहगी दवाइयों का उपयोग करने के लिये काफी पैसा खर्च करते है और इसकी परिणाम में आपको शून्य ही नजर आता है।

कच्चे दूध से होने वाले फायदे :- चेहरे पर ठंडा दूध लगाने से सनबर्न की समस्या दूर होती है. ठंडा दूध और केला मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा मुलायम होती है. कच्चा दूध, विटामिन E कैप्सूल, नींबू का रस, शहद मिलाकर चेहरे पर लगाने से असमय झुर्रिया नहीं होती. नियमित रूप से बालो में दूध लगाने से उनमे चमक आती है. दूध से चेहरा साफ़ करें, न सिर्फ गंदगी दूर होगी बल्कि फ्रेशनेस भी आएगी. स्कैल्प पर दूध लगाने से रूखे बालो की समस्या दूर होती है. कच्चा दूध और हल्दी मिलाकर टैनिंग पर लगाएं, सूखने पर धो लें.