लो बीपी का घरेलू आयुर्वेदिक इलाज, इन 5 तरीको से करे लो बीपी का इलाज

4050

नमस्कार दोस्तों, आपका हमारी वेबसाइट में बहुत बहुत स्वागत है. यहाँ आपको राजीव जी द्वारा बताई गयी हर पर की घरेलू औषधियां एवं नुस्खे प्राप्त होंगे. तो दोस्तों आज की हमारी चर्चा का विषय है  लो ब्लड प्रेशर का इलाज़. दोस्तों हम सबने पिछले आर्टिकल्स में डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर के इलाज पढ़े होंगे. आज हम राजीव जी के बताये गये उपाय अपनाकर लो ब्लड प्रेशर से छुटकारा पाने की विधि सीखेंगे.

एलोपेथी में लो ब्लड प्रेशर की कोई दवा नही है. मगर आयुर्वेद में इसकी भरपूर दवाइयाँ हैं. सबसे अच्छी दवा है गुड. आप गुड को पानी में निम्बू का रस मिला कर पीयें. इसके लिए आपको एक गिलास पानी लेना है. उसमे 15 से 25 ग्राम तक गुड मिलाना है. और इसमें नम डालकर निम्बू का रस मिला लें. इस घोल को दिन में दो से तीन बार पीने से लो ब्लड प्रेशर बहुत जल्द ठीक हो जायेगा.

इसके इलावा अगर आपके पास थोड़े से पैसे है तो एक और दवाई आप ले सकते. ये कोई और दवाई नही बल्कि अनार का रस है. आप अनार के रस में नमक डालकर पीयें. लो बी पी की बीमारी आपकी बहुत जल्दी ठीक हो जाएगी. इसके इलावा आप गन्ने का रस, अनानास का रस, संतरे का रस आदि में नमक मिला क्र आप पी सकते हैं, इससे आपका लो ब्लड प्रेशर एकदम ठीक हो जायेगा. इसके इलावा आप मिश्री और मक्खन मिला कर खाएं. ये लो बी पी की सबसे बेस्ट दवाई है. और मक्खन आप जो घर में निकालते है, वही इस्तेमाल कीजिये मार्किट वाला नही. श्री कृष्ण भगवान की पसंदीदा डिश यही थी. और इसी मक्खन की ताकत से वो कंस जैसे शैतान को मार पाए थे. मक्खन खाने से कभी मत डरिये जब भगवान खा सकते हैं तो आप सब क्यों नही.

अब आपके मनन में ये सवाल होगा की डॉक्टर तो मक्खन खाने से मना करते है. तो हम मक्खन कैसे खा सकते है? लेकिन इसका जवाब ये है कि डॉक्टर को मक्खन के बारे में नही पढ़ाया गया. डॉक्टरी की पढ़ी तो अमेरिका और यूरोप से आई है. और वहां जो मक्खन मौजूद है, वो बेहद खतरनाक होता है. जो की जल्दी डाइजेस्ट नही हो पाता और हमारा कोलेस्ट्रोल भी बड़ा देता है. जबकि दही से बनाया गया मक्खन मदानी द्वारा बनाया जाता है जो की सबसे जल्दी डाइजेस्ट हो जाता है. तो आप इस मक्खन का मिश्री के साथ इस्तेमाल कर सकते है. आपको लो ब्लड प्रेशर की शिकायत एकदम दूर हो जाएगी.

अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गयी विडियो देखना ना भूलें >>