बिच्छू के काटने का तुरंत करे ये उपाय ! कुछ ही समय में डंक अपने आप बाहर निकल जाएगा

137591

बिच्छू काटने पर बहुत दर्द होता है जिसको बिच्छू काटता है उसके सिवा और कोई जान नही सकता कितना भयंकर कष्ट होता है। तो बिच्छू काटने पर एक दावा है उसका नाम है Silicea 200 इसका लिक्विड 5 ml घर में रखे । बिच्छू काटने पर इस दावा को जीभ पर एक एक ड्रोप 10-10 मिनट के अंतर पर तीन बार देना है । बिच्छू जब काटता है तो उसका जो डंक है होता है वो उसको अन्दर छोड़ देता है वही दर्द करता है ।

इस डंक को बाहर निकलना आसान काम नही है, डॉक्टर के पास जायेंगे वो स्किन को कट करेगा चीरा लगायेगा फिर खिंच के निकालेगा उसमे ब्लीडिंग भी होगी तकलीफ भी होगी। ये मेडिसिन इतनी बेहतरीन मेडिसिन है कि आप इसके तीन डोस देंगे 10-10 मिनट पर एक एक बूंद और आप देखेंगे वो डंक अपने आप निकल कर बाहर आ जायेगा। सिर्फ तीन डोस में आधे घन्टे में आप रोगी को ठीक कर सकते है। बहुत जबरदस्त मेडिसिन है ये Silicea 200. और ये मेडिसिन मिट्टी से बनती है, वो नदी की मिट्टी होती है, जिसमे थोड़ी बालू रहती है उसी से ये मेडिसिन बनती है ।

लक्षण – बिच्छू के दंश से स्पष्ट रूप से सूजन दिखाई दे भी सकती है और नहीं भी। हालाँकि, हर बिच्छू के दंश के कारण उस समय पर तेज़ दर्द और जलन होगी जो बाद में झुनझुनाहट या सुन्नपन के रूप में बनी रहती है। ये लक्षण भी देखने को मिलता हैं।

  • उल्टियाँ, पसीना आना, या मुंह से झाग आना
  • अनैक्छिक मूत्रत्याग या मलत्याग
  • मांसपेशियों की ऐंठन जिनमे सिर, गर्दन या आँखों की अनैक्छिक गतिविधियाँ या चलने में परेशानी शामिल है
  • अनियमित ह्रदय दर
  • सांस लेने, निगलने, बोलने या देखने में परेशानी होना
  • एलर्जिक प्रतिक्रिया के कारण गंभीर सूजन आना

सारी जानकारी लिख पाना असंभव है ये विडियो देखिए >>

इस मेडिसिन को और भी बहुत सारी काम में आती है । अगर आप सिलाई मशीन में काम करती है तो कभी कभी सुई चुब जाती है और अन्दर टूट जाती है उस समय भी आप ये मेडिसिन ले लीजिये ये सुई को भी बाहर निकाल देगा

आप इस मेडिसिन को और भी कई केसेस में इस्तेमाल कर सकते है जैसे कांटा लग गया हो , कांच घुस गया हो, ततैया ने काट लिया हो, मधुमखी ने काट लिया हो ये सब जो काटने वाले अन्दर जो छोड़ देते है वो सब के लिए आप इसको ले सकते है । बहुत तेज दर्द निवारक है और जो कुछ अन्दर छुटा हुआ है उसको बाहर निकलने की मेडिसिन है । बहुत सस्ता मेडिसिन है 5 ml सिर्फ 10 रूपए की आती है जो होम्योपैथिक स्टोर से मिलेगी. इससे आप कम से कम 50 से 100 लोगों का भला कर सकते है ।

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो जन-जागरण के लिए इसे अपने Whatsapp और Facebook पर शेयर करें