होम्योपैथिक की इस दवाई से कीजिए पथरी का इलाज, दिन में 3-4 बार लेना है

9424

नमस्कार दोस्तों, आपका एक बार फिर से हमारी वेबसाइट में बहुत बहुत स्वागत है. यहाँ आपको राजीव जी के हर प्रकार के घरेलू नुस्खे एवं औषधियां प्राप्त होंगी. तो दोस्तों पिछले आर्टिकल में आपने राजीव जी द्वारा चूने के फायदे पढ़े होंगे. आज के इस आर्टिकल का विषय है पथरी का इलाज़. तो दोस्तों जिनको स्टोन बार-बार बनता है, उनको चुना नहीं खाना.

जिसको भी शरीर मे पथरी है वो चुना कभी ना खाएं ! (काफी लोग पान मे डाल कर खा जाते हैं ) क्योंकि पथरी होने का मुख्य कारण आपके शरीर मे अधिक मात्रा मे कैलशियम का होना है | मतलब जिनके शरीर मे पथरी हुई है उनके शरीर मे जरुरत से अधिक मात्रा मे कैलशियम है लेकिन वो शरीर मे पच नहीं रहा है

जिनको पथरी यानी स्टोन की शिकायत है उनके लिए होम्योपैथी की दवाई सबसे उत्तम है. ये दवाई आपको किसी भी होम्योपैथिक की दुकान में मिलेगी. इस दवा का नाम है “Berberis Vulgaris” मदर टिंक्चर. यह मदर टिंक्चर उसकी पोटेंसी है. ये दुकान वाले को बोलना है . अब आपको यह दवा 15 बूंद एक चौथाई कप में गुनगुने पानी में डालनी है और दिन में तीन से चार बार इसको पीना है. आप इसको सुबह, दोपहर, शाम और रात, चार बार नही तो कम से कम तीन बार लगातार एक से डेढ़ महीने के लिए पीनी है.

जितने भी प्रकार के स्टोन है वह चाहे कहीं भी क्यों न हो जैसे कि गालब्लेडर में हो या किडनी में हो या यूरिन के आस-पास हो, यह सभी स्टोन को खत्म करता है. इस दवा का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. राजीव जी के अनुसार लगभग 2 महीने में ही ये 99 परसेंट स्टोन गल के निकल जाता है. कभी-कभी 3 महीने भी हो सकता है. और अगर लेना पड़े तो आप 2 महीने के बाद अल्ट्रासाउंड करा लीजिए, इससे आपको पता चल जाएगा की ये स्टोन कितना टूट गया है या फिर कितना रह गया है.

बहुत लोगों को बार-बार स्टोन बनने की टेंडेंसी होती है. वैसे तो एक बार टूटकर निकल गया तो बहुत अच्छा होगा, क्योंकि अब कभी दोबारा नहीं आना चाहिए. उसके लिए आप एक और दवा लिख लीजिए जिसका नाम है “china 1000”. यह दवाई आपको लिक्विड फॉर्म में लेनी होगी. और इसकी दो दो बूंद सुबह, दोपहर, शाम यानी कि एक ही दिन में तीन बार ले लीजिए फिर भविष्य में कभी दोबारा स्टोन नहीं बनेगा. पहले बर्बेरिस लेना है पूरा स्टोन अगर आपका निकल जाए उसके बाद चाइना वन थाउजेंड लेना है.

इस विडियो में देखिए इसे कैसे लेना है >>