अगर इन चीजों का सेवन किया तो बिमारियां रहेगी आपसे कोसो दूर बुढ़ापा आएगा 10 साल अधिक देरी से

529

आजकल का समय ऐसा है, जहाँ हमारे पास बिलकुल समय नहीं है, यहाँ तक की हम अपने शरीर पर भी ध्यान नहीं दे पाते इसीलिए हमको बीमारियों ने घेर लिया है, और समय के साथ-साथ हम और भी बीमार होते जा रहे है. आज के समय में सभी वर्ग के लोगों के लिए दो बड़ी समस्याएं हैं, एक अपना काम और दूसरा हमारा स्वास्थ्य

आज हम बात करेंगे स्वस्थ रहने के उपाय और आपकी सेहत की, आप कैसे इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर अपने को स्वस्थ रख सकते हैं. सुंदर दिखने के लिए आपको सेहत का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. और सेहत का ख्याल रखने के लिए आपको अपने भोजन में पौष्टिक तत्वों से भरपूर फल और सब्जियों का उपयोग करना भी जरूरी है.

बादाम : दुनिया में पाए जाने में पदार्थों में सिर्फ बदाम वह पदार्थ जिनसे सबसे ज्यादा फाइटोकेमिकल्स होते हैं. यह हमारे शरीर में कोलेस्ट्रॉल को भी कम करता है और हमारे दिमाग को तेज रखता है जिससे हमारी याददाश्त भी तेज रहती है और लंबे समय तक हमारे बुढ़ापे को हमसे दूर रखता है.

बीन्स : इसमें कुछ इस तरह के फाइबर और एंटी एक्सीडेंट होते हैं जो हमारे शरीर से मधुमेह और रक्तचाप और हृदय लोगों को दूर होते हैं.इससे हमारे शरीर में कोई परेशानी नहीं होती. इंसान को सबसे अधिक परेशानी इन्हीं लोगों से होती है बिनती सभी लोगों को हमारे शरीर से दूर रखता है.

पालक : पालक एक हरी सब्जी है जिसमें सबसे ज्यादा प्रतिरोधक क्षमता होती है.यह हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और लोगों से लड़ने में हमारे शरीर की सहायता करता है.

ब्लूबेरीज़ : ये एक ऐसी चीज़ है जिसमे सबसे अधिक मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो हमारे शरीर में बुढ़ापा आने वाले हार्मोन्स को कम करता है.

ब्रोकोली : ब्रोकोली पृथ्वी पर पाए जाने वाले सबसे अधिक पोषक पदार्थों में से एक है इसके अंदर एंटीआक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल फंक्शन, फाइबर ,विटामिन ए, विटामिन सी और पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं कि हमारे शरीर को स्वस्थ बनाता है और हमारे शरीर को बुढ़ापे से बहुत अधिक दूर रखता है.

विडियो देखे >>