ये हैं लौकी जूस के हेल्दी कॉम्बिनेशन

609

लौकी का जूस सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है. उसी तरह लौकी के रस में अन्य चीजों के रस मिलाकर पीने से वह सेहत के लिए और भी अधिक लाभदायक हो जाता है. आइए जानिए ऐसे ही कुछ रसों के बारे में जो लौकी के जूस में मिलाकर पीने से बहुत फायदा मिलेगा.

लौकी जूस के हेल्दी कॉम्बिनेशन >>

लौकी के जूस में एलोवेरा जूस – इसे पीने से बॉडी के टोक्सिंस दूर होते हैं और स्किन हेल्दी रहती है. इसमें मौजूद आयरन एनिमिया से बचाता है.

लौकी के जूस में हरे धनिये का रस – इससे फैट जल्दी बर्न होता है और वजन तेजी से कम होने लगता है. इससे बॉडी में नमी बनी रहती है और चेहरे का ग्लो बढ़ता है.

लौकी जूस में अदरक का रस – इसमें डाइयुरेटिक प्रॉपर्टीज होती है जिससे युरिन प्रॉब्लम दूर होती है. इससे ब्लड सर्कुलेशन इम्प्रूव होता है और हार्ट प्रॉब्लम से बचाव होता है.

लौकी के जूस में आंवले का रस – इससे ब्लड शुगर कंट्रोल रहता है और डाइबिटिज से बचाव होता है. इसमें बीटा कैरोटिन, विटामिन A  होता है जिससे आँखें हेल्दी रहती है.

लौकी के जूस में पालक का रस – इसमें फैट की मात्रा कम होती है जिससे मोटापा आसानी से कम होता है. इस ड्रिंक से कमजोरी दूर होती है और एनर्जी मिलती है.

लौकी के जूस में टमाटर का रस – इसे पीने से बॉडी डिटोक्स होती है और लीवर प्रॉब्लम से बचाव होता है. इसमें मौजुद पोटैशियम की अधिक मात्रा दिल की बिमारियों से बचाती है.

लौकी के जूस में पुदीने का रस – इससे बॉडी हाइड्रेट रहती है और स्किन प्रॉब्लम जैसे पिंपल्स से बचाव होता है. इसमें कैल्शियम होता है जिससे हड्डियाँ मजबूत होती है.