खाने के साथ पानी पीने की छुट सिर्फ कुछ लोगो को है, देखिए कौन है वो

10019

दोस्तों आपने बहुत सी जगह पढ़ा होगा ही आयुर्वेद के अनुसार खाने के साथ या खाने के बाद पानी नहीं पीना चाहिए. क्योकि इसका बहुत बड़ा नुकसान हमें होता है. हमारा स्वास्थ्य ख़राब होने लगता है. क्योकि उससे हमारा भोजन पचता नहीं है, वो सड़ने लगता है, जो आगे चलकर मोटापा का कारण भी बनता है. भोजन के बाद पानी पीना बहुत ही खतरनाक माना जाता है. अगर आप भोजन के साथ पानी पीते है तो आपको कब्ज सबसे पहली होती है, कब्ज के बाद दूसरी बीमारियाँ भी आपको घेर लेती है. क्या आप जानते है कि कुछ खास लोग है जो खाने के बाद पानी पी सकते है आईये जानते है वो कौन है

इस विडियो में देखिए कौन है वो 3 लोग >>

अगर आपके शरीर में कोई गम्भीर बीमारी है जैसे मैं नाम से बताता हूँ गुद्ब्यास कहते है इसका एक छोटा सा स्वरूप है जिसे बवासीर भी कहते है और सबसे खतरनाक स्वरूप में ये बीमारी आती है तो बवंडर हो जाता है. बवासीर, बवंडर या ये तीनो बीमारी किसी के भी है तो उसको भोजन के बीच-2 में पानी पीने की अनुमति है. ध्यान से पढियेगा जिसको ये तीनो बीमारियों में से कोई भी एक या 2 या तीनो एक साथ है. आयुर्वेद में ऐसे व्यक्ति को भोजन के बीच बीच में पानी पीने की सलाह दी है.

अब आप देख लीजिये कि अगर तीनो में से कोई भी बीमारी है, तो आप बीच बीच में पानी जरुर पी सकते है लेकिन अगर ये तीनों बीमारियाँ नही है तो गलती से भी भोजन के बीच में पानी मत पीजिये नहीं तो ये तीनो बीमारिया आपको हो सकती है. आप जानते है कि ये बोंब्याद बवासीर और भगंदर, ये तीनो कब्ज से शुरू होते है, जब बहुत दिन तक सही से आपका पेट अगर साफ नही होगा तो यही बीमारिया शुरुर होगी. और मल बद्धता (कब्ज) होने का सबसे बड़ा कारण है भोजन के बाद पानी पीना. इसलिए अगर आपको है इनमे से कोई बीमारी है तो जरुर पी लीजिये लेकिन नही है तो मत पीजिये.

अगली विडियो में देखिए कि जिनको ये बीमारी नहीं है अगर वो भोजन के साथ पानी पिएंगे तो उनको क्या नुकसान होते है >>