शहद के साथ ट्राय करें ये चीजें कम होगा पेट

1573

मोटापा किसी को भी अच्छा नहीं लगता लेकिन आजकल हर दूसरा व्यक्ति इसी का ही शिकार है. वो इससे निजात पाने के लिए न जाने क्या क्या नहीं करता लेकिन कुछ भी फायदा नहीं होता. आज हम आपको शहद के माध्यम से इससे छुटकारे का उपाय बताएगें. आप यह जानकर हैरान हो जाएगें कि कैसे शहद वजन कम करने में सहायक सिद्ध होता है. शहद में मौजूद विटामिन ए, बी,सी और कैल्शियम, सोडियम आदि तत्व शरीर के अनेक रोगों से लड़ने की शक्ति रखता है जिससे शरीर में शक्ति,स्फूर्ति और ताज़गी आती है और शरीर स्वस्थ हो जाता है.

शहद के साथ ट्राय करें ये चीजें कम होगा पेट >>

शहद और छाछ – छाछ और शहद मिलाकर पीने से बॉडी का मेटाबोलिज्म बढेगा, जिससे बॉडी सही मात्रा में कैलोरी खर्च करेगी. इससे डाईजेशन सुधरेगा और पेट कम होगा.

शहद और लहसुन – एक चम्मच शहद में लहसुन की 2 या 3 कलियों को पीस मिला लें. 10 मिनट बाद इसे एक गिलास गुनगुने पानी में मिलाकर पीएं. इनमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट पेट कम करने में हेल्प करेंगे.

शहद और लौकी का रस – एक गिलास लौकी के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर पीएं. इससे बॉडी का मेटाबोलिज्म बढेगा जिससे टम्मी फैट तेजी से बर्न होगा.

दालचीनी और दालचीनी – एक कप पानी में दालचीनी का एक छोटा सा टुकड़ा उबाल लें. गुनगुना होने पर इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर पीएं.

शहद और नीम्बू – एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर पीए. इससे डाईजेशन सुधरेगा और कैलोरी बर्न करने में मदद मिलेगी.

शहद और गुनगुना पानी – एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर पीएं. इससे बॉडी का एक्स्ट्रा फैट बर्न होगा और पेट का फैट कम होगा.

शहद और दूध – एक गिलास दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर पीएं. इससे बॉडी का मेटाबोलिज्म बढेगा जिससे टमी फैट कम होगा.