एलर्जी और त्वचा के रोग का ऐसा घरेलू और सस्ता इलाज कही नहीं मिलेगा

4408

नमस्कार दोस्तों, हमारी वेबसाइट में आपका एक बार फिर से स्वागत है. यहाँ आपको राजीव जी के हर प्रकार के घरेलू नुस्खे एवं औषधियां मिलेंगी. आज हम आपको राजीव जी द्वारा कथित गौ-मूत्र के फायदे बतायेंगे, तो दोस्तों गौ मूत्र आम इन्सान के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है. इससे बहुत सारे रोग ठीक होते है. गौ मूत्र के ढेरो फायदों में से सबसे पहला फायदा उन लोगौ के लिए है, जिन्हें शरीर में एलर्जी की शिकायत रहती है.

एलर्जी बहुत प्रकार की होती है, एक एलर्जी धूल से होती है, किसी को मिटटी से एलर्जी है, किसी को अगरबत्ती से और एक एलर्जी परफ्यूम या स्मेल से भी हो सकती है. इसके इलावा भी एलर्जी बहुत तरह की होती है. यह एलर्जी कभी भी किसी को भी हो सकती है. दुनिया में यह जितने भी एलर्जी वाले लोग हैं, उन की सबसे अच्छी दवा एक ही है, और वो है “गाय का मूत्र”. अगर आप लगातार चार महीने तक गौमूत्र का सेवन करेंगे तो आपको किसी भी प्रकार की एलर्जी की शिकायत नही रहेगी.

Portrait of young girl with skin problem

गौमूत्र के अन्य उपयोग

अगर आपको एग्जिमा, सोरायसिस या किसी अन्य प्रकार के रोगों ने घेर लिया है तो आपके लिए गौमूत्र बहुत लाभदायक हो सकता है. अगर आपके शरीर में फोड़े एव फुन्सियां निकलती है तो गौ मूत्र लेकर उनपर मालिश करें, और कुछ देर सूर्य के प्रकाश में बैठ जायें. हमेशा इस बात का ध्यान रखिये कि जिस व्यक्ति को भी स्किन की प्रोब्लम है और जिस पर गौमूत्र से मालिश होनी है, उसको अपने शरीर पर कभी साबुन इस्तेमाल नही करना चाहिए.

अगर आपके बाल बहुत ज्यादा मात्रा में झड़ते रहते हैं, तो सिर पर गौमूत्र से मालिश कीजिये और एक घंटे के बाद बाल धो लीजिये. एक ही हफ्ते में आपके बालो का झड़ना और टूटना कम हो जायेगा.

इस विडियो में देखिए कैसे इसे इस्तेमाल करना है >>