कार के अंदर छूट गई है चाबी, तो इन 5 तरीकों से खोल सकते हैं दरवाजा

8724

कई बार लोगों से गलती होती है कि‍ वह अपनी कार की चाबी को कार के भीतर ही छोड़ देते हैं और उसका दरवाजा बंद कर देते हैं। वहीं, लोगों के पास कार की दूसरी चाबी भी नहीं रहती है। ऐसे में कुछ ट्रि‍क्सा आपकी इस परेशानी को दूर कर सकती हैं। वैसे तो वि‍भि‍न्नर तरह की कारों का लॉकिंग सि‍स्ट म अलग-अलग रहता है। सभी नए मॉडल्स् को रीमोट कंट्रोल और पावर लॉक्सि के साथ बेचा जाता है लेकि‍न पुरानी कारें केवल मैनुअली खुलती हैं। इसके अलावा, कुछ कारों में विंडों के पार दरवाजे के ऊपर लॉकिंग नॉब होता है और कुछ कारों में हैंडल।

कार का दरवाजा खोलने का तरीका नंबर 1

यह तरीका काफी ज्याेदा आम है। इस तरीके का इस्तेेमाल मारुति‍ और ह्युंडई की पुरानी कारों में इस्तेामाल कि‍या जा सकता है। कार का दरवाजा खोलने के लि‍ए दरवाजे पर लगे रबड़ को स्के‍ल से हटाएं। इसके बाद स्केमल को उस रबड़ हटने से बनी जगह में डालें। दरवाज में लगा नॉब अपने आप ऊपर आ जाएगा।

इस विडियो में सीखिए ये कैसे काम करता है >>

कार का दरवाजा खोलने का तरीका नंबर 2

कार का दरवाजा कोट हैंगर के इस्ते माल से कि‍या खोला जा सकता है। आपको एक वायर हैंगर की जरूरत है जि‍से मोड़ सकें और हुक बना सके जोकि‍ विंडों में रबड़ स्ट्रिस‍प से अंदर जा सके। इसके बाद आपको उस हुक के जरि‍ए लॉकिंग सि‍स्ट म को खोलना होगा। इसमें कुछ वक्तज लग सकता है लेकि‍न इससे आपका काम हो जाएगा। एक बात का ध्या।न रखें कि‍ आप मेटल की जगह प्लाहस्टिक क्लोहथ हैंगर का इस्तेकमाल करें। दरवाजे को नुकसान नहीं होगा।

इस विडियो में सीखिए ये कैसे काम करता है >>

कार का दरवाजा खोलने का तरीका नंबर 3

इंफ्लेटेबल वेज या एयर पैक के इस्तेमाल से भी कार का दरवाजा खोला जा सकता है। इस टूल के जरि‍ए आप एक एयरपैक को दरवाज के ऊपरी हि‍स्से में रखकर हवा भरें, फि‍र एक एयर पैक को दरवाज के साइड में लगाकर हवा भरें। इससे आपके दरवाजे में स्पेलस बन जाएगी और आप इसे रॉड या हुक के जरि‍ए चाबी या लॉक को खोल सकेंगे। यह टूल आसानी से मि‍ल जाता है।

इस विडियो में सीखिए ये कैसे काम करता है >>

कार का दरवाजा खोलने का तरीका नंबर 4

प्लास्टिड‍क की स्ट्रिय‍प से भी कार के दरवाजे को खोला जा सकता है। प्लाइस्टिर‍क की स्ट्रिो‍प को कार विंडों से डाल कर लॉक को खोला जा सकता है।

इस विडियो में सीखिए ये कैसे काम करता है >>

कार का दरवाजा खोलने का तरीका नंबर 5

जूते के फीते या कहें शू लेस से भी कार का दरवाजा खोला जा सकता है। यह थोड़ा मुश्किर‍ल है लेकि‍न इससे नॉब वाले लॉकिंग सि‍स्टीम को खोला जा सकता है। जूते के फीते के बीच से गोल नोट बनाकर उसे डोर के अंदर डालकर लॉक को खोला जा सकता है।

इस विडियो में सीखिए ये कैसे काम करता है >>

Text Source : DB Media Group